Yes Bank FD Inrerest Rates
Sarkari Yojana

Yes Bank Big Update : Yes बैंक के खाताधारकों के लिए आई बड़ी खबर, नियमों में हुआ बड़ा बदलाव अभी जाने पूरी खबर

Yes Bank FD Inrerest Rates : अगर आप yes बैंक के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, कंपनी ने FD के लिए अपने नियमों में बदलाव किया है. बदलाव यह है कि अगर आप अपना फिक्स्ड डिपॉजिट समय से पहले तोड़ते हैं तो अब आपको ज्यादा जुर्माना देना होगा।  इससे आम आदमी को झटका लगा. दरअसल, यह नियम 5 करोड़ रुपये की जमा राशि पर लागू होता है. इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आपकी जमा राशि 5 करोड़ रुपये से कम है तो अब आपको 0.25 करोड़ रुपये से ज्यादा का शुल्क देना होगा।  अभी जुर्माने की राशि 0.50 फीसदी थी और अब 0.75 फीसदी है.

पहले जमा राशि पर ब्याज कम किया गया था हम आपको याद दिलाएंगे कि एक महीने पहले बैंक ने जमा दरें कम की थीं। फिर इसे घटाकर 25 बीपीएस कर दिया गया. ऐसे में हम आपको बताएंगे कि बैंक एफडी पर कितना ब्याज वसूलते हैं।

बैंक की FD का हाल ऐसा है

अगर आपने 7 से 14 दिन की अवधि के लिए एफडी कराई है तो बैंक आपसे जमा राशि का 3.25 फीसदी चार्ज लेता है. इसके अलावा 15 दिन से 45 दिन की एफडी पर ब्याज दर 3.70 फीसदी, 46 दिन से 90 दिन की एफडी पर 4.10 फीसदी, 181 दिन से 271 दिन की एफडी पर 6.10 फीसदी, 1 साल के लिए 7 फीसदी, 2 साल के लिए 25 फीसदी ब्याज दर है. वर्ष ब्याज की गणना 7.25 प्रतिशत की दर से की जाती है।

रेपो रेट में कोई बदलाव RBI ने नहीं किया

आरबीआई ने पिछली बार अपनी पॉलिसी में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया था।  इसके बाद भी कई बैंकों ने एफडी डिपॉजिट पर ब्याज दरें कम कर दी हैं.  भारतीय रिजर्व बैंक की अगली मौद्रिक नीति अगले महीने आने वाली है और विशेषज्ञ इसमें बदलाव की ओर इशारा कर रहे हैं।

Ritesh Raj
I am Ritesh Raj. I'm a blogger and content creator at skcresult.com. I have experience in various fields including government jobs updates, government schemes, latest news updates, tech trends, current events in various fields including sports, gaming, politics, government policies, finance and etc.